America Ban Tik Tok

चीन को लगा झटका, भारत के बाद अमेरिका में Tik Tok चीनी ऐप्स बैन

America Ban Chines Apps Tik Tok: चीन को लगा झटका, भारत के बाद अमेरिका में Tik Tok चीनी ऐप्स बैन!

भारत से सीमा पर तनाव के बाद चीन चौतरफा घिरता जा रहा है। भारत ने जबरजस्त कूटनीतिक घेराबंदी की है और दुनिया भर के वह सभी महत्वपूर्ण देशों को बताया है कि किस तरीके से चीन विस्तारवादी है और अपने पड़ोसी देश देशों के साथ कैसा सुलूक कर रहा है। चुंगी COVID19 को लेकर कि वह अलग थलग पड़ा हुआ है इसलिए दुनिया भर से उसके झटके पर झटके लग रहे हैं। 

Ban  Tik Tok in America Ban

अब जो नई खबर आ रही है उस खबर के मुताबिक भारत ने जिस तरीके से   Tik Tok के समेत 59 चीनी ऐप्स को बैन किया है और उसका बहुत जबरदस्त असर चीन पर हुआ है ठीक उसी तर्ज पेर अमेरिका भी चीनी ऐप्स को बैन करेगा और इसका ऐलान किया है अमेरीका के विदेश मंत्री माइक पंप्यो ने उन्होंने कहा है कि अमेरिका बहुत गंभीरता से इसमें विचार कर राय और ठीक TIK TOK समेत तमाम चीनी ऐप बैन किये जायेंगे।. 

America Ban Chines Apps Tik Tok: चीन को लगा झटका, भारत के बाद अमेरिका में Tik Tok चीनी ऐप्स बैन!

अमेरिका से चीन की जो ट्रेड डील को लेकर ये तनातनी चल रही है और वो एक तरह से वार में तब्दील हो गया है जिससे कि पूरी दुनिया प्रभावित हो रही है। लेकिन अमेरिका को लग रहा है कि जिस तरीके से चीन के पर निकल रहे हैं यदि उसको कतरनाक है तो को COVID 19 में वो अलग थलग पड़ा हुआ है यही सही मौका है और उसने दक्षिण चीन सागर में घेराबंदी बढ़ा दी है। आप चाइना जो है वहां पे बोल रहा बैन बाजी कर रहा है लेकिन कर कुछ नहीं पा रहा है वहीं पर अमेरिका युद्धाभ्यास कर रहा है और आपने जितने हैं खतरनाक जो है। हो सकता है वो सब उसने एयरक्राफ्ट , पनडुब्बी से जेट उसने उतार रखा है।

नई ताजी घोषणा ये है कि TIK TOK समेत तमाम चायनीज ऐप्स में बैन लगेगा। उधर हांगकांग को लेकर के अमेरिका ब्रिटेन समेत तमाम देश बहुत ही आक्रामक है। 

Hong Kong vs china

खबर यह है कि हांगकांग में लाइबेरिया और उनमें जो बुक्स रिलेटेड हैं वो सब नष्ट किए जा रहे हटाए जा रहे हैं क्योंकि अब चीन नहीं चाहता है कि किसी भी रिकार्ड में ये मिले कि हांगकांग एक स्वायत क्षेत्र है या उसका शासन ऐसे चलेगा लोकतांत्रिक होगा। 

America Ban Chines Apps Tik Tok: चीन को लगा झटका, भारत के बाद अमेरिका में Tik Tok चीनी ऐप्स बैन!

1997 में जो ब्रिटेन से उसका समझौता हुआ था उसका वो पालन नहीं कर रहा है और सभी साक्ष्य मिटाने में लगा हुआ है। यानि कि चीन अपनी बदमाशियां से बाज नहीं आ रहा है। भारत के साथ बेस्ट को कराएंगे चाइना सीमा पर तनाव कम करेंगे और ड्रैगन की सेना पीछे हटने लगे लेकिन भारतीय सेना ने पूरा विश्वास नहीं कर रही है पीछे हट जरूर रहा है वो क्योंकि भारतीय सेना को लग रहा है कि 1962 में भी उसने ऐसा ही किया था और फिर अटैक कर दिया था इसलिए भारतीय सेना सावधान। वैसे भी चीन विश्वास करने लायक नहीं है। अचानक चीन का दिल कैसे पिघला। वो पीछे हटने लगा उसकी प्राकृतिक परिस्थितियां हैं कि बर्फ पिघलने लगा था बलवान नदी के जो वह पानी जलस्तर जो ऊपर उठने लगा था वहां पर चीनी सेना अब टिक नहीं सकती थी लिहाजा उसका दिल परिवर्तन हो गया तो चाइना की स्थिति यह है कि चारों तरफ से वो घिरता जा रहा एक बात और TIK TOK ने खुद  ही हांगकांग में APPS आपरेशन जो रोक रहा है तो इस तरीके से उसके खिलाफ जो परिस्थितियां बन रही है 

America Ban Chines Apps Tik Tok: चीन को लगा झटका, भारत के बाद अमेरिका में Tik Tok चीनी ऐप्स बैन!

जो इधर और अनुमान लगाया जा रहा है कि ये अब तना तनी अभी हाल फिलहाल खत्म नहीं होने वाला है ये लंबा चलेगा और इसमें देखते हैं कि किसको कितना नुकसान होता है। चीन को ज्यादा होता अमेरिका पर होता है। भारत और चीन की तनातनी में किसको ज्यादा होता है इस पर हमारी नजर रहेगी। 

जो भी अपडेट मिलेगा हम आप बतायेंगे !